2022 Maruti Suzuki Brezza
2022 Maruti Suzuki Brezza

2022 Maruti Suzuki Brezza : भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा मार्केट शेयर रखने वाली कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही एक नया प्रोडक्ट पेश करने जा रही है. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि नई ब्रेजा को 30 जून को लॉंन्च किया जाएगा. उम्मीद है कि कंपनी इसका नाम बदलकर इसे सिर्फ Brezza नाम देने वाली है. नई ब्रेजा कई बड़े बदलाव,एडवांस फीचर्स और नए लुक के साथ देखने को मिलेगी. 2022 Maruti Suzuki Brezza को लेकर कई सारी खबरें और तस्वीरें अभी तक सामने आ चुकी हैं. इस आलेख में हम इसी को लेकर बात करने वाले हैं..

इसे भी पढ़ें:-आ गई All-New Scorpio-N, देखें क्या मिलेगा

क्या बदलेगा

2022 Maruti Suzuki Brezza कई बड़े बदलाव के साथ आ रही है.अनुमान लगाया जा रहा है इसके फ्रंट ग्रिल में बदलाव किया जाएगा जिससे कि ये और भी शार्प दिखे. फ्रंट और रियर में अपडेटेड बंपर होंगे और अलॉय व्हील्स भी नई डिजाइन में दिखने की उम्मीद है. एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ आने पर 2022 Maruti Suzuki Brezza मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी प्रीमियम लगेगी.

इसे भी पढ़ें:-all-new Hyundai Tucson भारत में जल्द होगी लॉन्च, पढ़िए पूरी जानकारी

क्या बिल्कुल नया होगा

नई ब्रेजा एकदम नए स्पेसिफिकेसन्श और फीचर्स के साथ देखने को मिलेगी. उम्मीद है कि 2022 Maruti Suzuki Brezza में कंपनी सनरूफ भी ऑफर करेगी. साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट, हेड-अप डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. कंपनी नई ब्रेजा में सेफ्टी का ध्यान रखते हुए 6 एयरबैग भी ऑफर कर सकती है. कार में  9.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सुजुकी कनेक्ट के साथ आने की संभावना है.

इंजन

हाल ही में कंपनी ने अपने दो नए प्रोड्क्ट्स अपडेट अर्टिगा और एक्सएल 6 को 1.5 लीटर K-सीरीज़ पेट्रॉल इंजन के साथ पेश किया है. उम्मीद है कि 2022 Maruti Suzuki Brezza में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:-ये हैं सबसे ज्यादा रेंज देने वाले टॉप-5 इलेक्ट्रिक स्कूटर

किसे देगी टक्कर

Maruti Suzuki Brezza कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है. नए अवतार में आने के बाद ये कितने नंबर्स कर पाएगी ये तो अभी बताना थोड़ा सा मुश्किल है. जिस तरह इसे आधुनिक फीचर्स के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है उससे लगता है कि ये इसके सेगमेंट में मौजूद अन्य एसयूवी जैसे टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon), किआ सेल्टॉस(Kia Seltos), निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) और महिंद्रा एक्सयूवी 300 (Mahindra XUV300) जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी.

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here