भारतीय बाजार मे 10 लाख रुपए मे मिलती है ये टॉप 10 जबर्दस्त कारें
भारतीय बाजार मे 10 लाख रुपए मे मिलती है ये टॉप 10 जबर्दस्त कारें
भारतीय बाजार में इस साल इलेक्ट्रिक वाहन, फेसलिफ्टेड एसयूवी और अपडेटेड हैचबैक सहित 10 नई कारें शोरूम में आने के लिए तैयार हैं । ये साल ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए काफी व्यस्त होने वाला है और लोगो के अंदर उत्साह से भरा हुआ है | अलग-अलग कंपनियों की कई नए कारें शोरूम में जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस साल में आने वाले मॉडलों की लाइनअप में हर किसी के लिए कुछ न कुछ ख़ास होने वाला है।

ये रही वो 10 कारें-

BYD SEAL

भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !
भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !

5 मार्च को चीनी EV निर्माता BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) भारतीय बाजार में अपनी अगली EV लॉन्च करेगी । इस बार, ब्रांड एक आकर्षक इलेक्ट्रिक सेडान को पेश करेगा, जो KIA EV6 और IONIQ 5 के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का वादा करता है । इसके 530bhp ट्विन-मोटर सेटअप जो की 82.5kWh के बैटरी पैक से शक्ति प्राप्त करता है। इसकी शुरुआती कीमत थोड़ी ज़्यादा होगी लगभग 50 लाख रुपये, जो प्रभावशाली स्पेक्स को देखते हुए ठीक है।

XUV 300

महिंद्रा की प्रीमियम सबकॉम्पैक्ट एसयूवी XUV 300 को मार्च में नया रूप देकर पेश किया जायेगा, इसमें चिकने टेललैंप्स, नया फ्रंट फेसिया और ड्यूल 10.25 इंच स्क्रीन के साथ एक बेहतर इंटीरियर, सेगमेंट में पहला पैनोरमिक सनरूफ और बहुत कुछ होगा | इसमें मौजूदा इंजन विकल्प की तरह 2 इंजन विकल्प बरकरार रहेंगे- 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन।

इसे भी पढ़ें- MAHINDRA THAR EARTH EDITION लॉन्च 15.40 लाख शुरुआती कीमत में ! डेजर्ट फ्यूरी सैटिन मैट कलर और 4-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन के साथ

HYUNDAI CRETA N-LINE

परफॉर्मेंस के शौकीनों के लिए HYUNDAI CRETA N-LINE मिड साइज एसयूवी वेरिएंट में कुछ स्पोर्टी स्पिरिट लाएगी और इस गाडी को 11 मार्च को लांच किया जायेगा | जिसमें N-LINE की कुछ ख़ास स्टाइलिंग शामिल है, इस गाडी में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो की 160bhp की शक्ति देगा, एक सख्त सस्पेंशन सेटअप, एक लाल-सिलाई वाला इंटीरियर शामिल है।

SWIFT FACELIFT

भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !
भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !

स्विफ्ट जो की एक प्रतिष्ठित हैचबैक है और ये गाडी अप्रैल में अपने तीसरे-जीन अवतार में आएगी, जिसमें एक नया लुक और बेहतर ईंधन दक्षता के लिए सुजुकी का नया 1.2 लीटर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जायेगा, यह फ्रोंक्स और बलेनो के साथ फीचर्स और टेक्नोलॉजी को साझा करेगा | इसका लक्ष्य हैचबैक अनुभव को बेहतर बनाना है।

ALCAZAR FACELIFT

7-सीटर एसयूवी को नए क्रेटा से प्रेरित एक ताज़ा डिज़ाइन मिलता है और इसे जून के महीने में लांच किया जायेगा, जिसमें एक अपडेटेड ग्रिल, बोल्ड स्प्लिट हेडलैंप और नए टेललैंप शामिल हैं, इसमें नया इंटीरियर भी मिलेगा जिसमें ड्यूल 10.25-इंच स्क्रीन सेटअप, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ और सुरक्षा के लिए ADAS तकनीक शामिल है।

TATA CURVV

भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !
भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !

टाटा की इस बहुप्रतीक्षित कूप-स्टाइल एसयूवी को जुलाई 2024 तक लांच की जाने की उम्मीद है। यह EV और ICE दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगा, और इसका डीजल वेरिएंट भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित किया गया था। ईवी एडिशन में 500 KM की रेंज पेश करने की उम्मीद है, ICE एडिशन टाटा के नए 1.2L TGDi पेट्रोल इंजन और आजमाए हुए 1.5L डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगा |

TATA NEXON iCNG

टाटा नेक्सॉन ICNG को जुलाई में पेश किया जायेगा, इसमें टाटा की ट्विन-सिलेंडर CNG तकनीक को 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड BI-FUEL इंजन के साथ जोड़ा गया है, इसका डिज़ाइन ICE एडिशन के समान है लेकिन बूट लिड पर iCNG बैज के साथ ड्राइविंग अनुभव और बेहतरीन होने वाला है, टर्बो इंजन सभी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन और ड्राइवेबिलिटी सुनिश्चित करता है।

XUV 300 EV

महिंद्रा की आगामी एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट पर आधारित एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को जुलाई में पेश करने की तैयारी की जा रही है, जो ब्रांड के लाइनअप में ये गाडी एक्सयूवी 400 के नीचे स्थित होगी। इस गाडी में दिया 35kWh बैटरी पैक काफी प्रतिस्पर्धी मूल्य टैग होगा।

DZIRE FACELIFT

भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !
भारतीय बाजार में आने वाली ये रही 10 कारें !

स्विफ्ट के नक्शेकदम पर चलते हुए, डिज़ायर सेडान में भी पीढ़ी परिवर्तन किया जाएगा और इसे जुलाई के आखिर तक भारतीय बाजार में लांच किया जायेगा । नेक्स्ट जेन मॉडलभारतीय बाजार सभी फीचर अपग्रेड के साथ, हैचबैक समकक्ष के समान इंजन Z-सीरीज़ 1.2L पेट्रोल इंजन मिलेगा। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में डिजायर एक स्टाइलिश और कुशल विकल्प होगी।

इसे भी पढ़ें- MARUTI SUZUKI की ये 5 सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें ! इनमें से आप कौन सी खरीदोगे ?

FORCE GURKHA

फोर्स मोटर्स गोरखा लाइनअप को 5-डोर वेरिएंट के साथ विस्तारित करेगी और इस मॉडल को सितम्बर में भारतीय बाजार में उतारा जायेगा, जिसमें लंबा व्हीलबेस और अतिरिक्त दरवाजे होंगे। यह व्यवहारिकता और मजबूत क्षमताओं को बरकरार रखते हुए केबिन में अधिक जगह और आराम का वादा करता है। 3-डोर गोरखा के समान 2.6L डीजल इंजन ही होगा, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस गाडी को 4-व्हील ड्राइवट्रेन के लिए इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई कंट्रोलर के साथ अपग्रेड किया जाएगा।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here