भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें
भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें

भारतीय बाजार में SUV सेगमेंट की गाड़ियों की बिक्री सबसे ज्‍यादा होती है, ऐसे में कंपनियों की ओर से फुल साइज SUV सेगमेंट पर भी ज्‍यादा फोकस किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन अलग कंपनियों की ओर से जल्‍द ही तीन SUVs को भारत लाया जा सकता है, तो वो कौन सी तीन UPCOMIMG फुल साइज SUVs भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध हो सकती हैं आइए जानते हैं।

पिछले कुछ सालों से भारत के ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में सबसे ज्‍यादा SUV सेगमेंट के वाहनों को पसंद किया जा रहा है, ऐसे में कंपनियों की ओर से इस सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा विकल्‍प ऑफर किए जाते हैं, फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में भी अब TOYOTA FORTUNER के लिए मुश्किल बढ़ने वाली हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में जल्‍द ही तीन नई SUV आ सकती हैं। किस कंपनी की ओर से किस एसयूवी को लाने की तैयारी हो रही है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- TATA MOTORS की कारें खरीदने पर मिलेगा 50 हज़ार तक का डिस्काउंट ! नजदीकी शोरूम जाकर लें जानकारी

MG GLOSTER FACELIFT

भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें
भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें

MG की ओर से फुल साइज SUV GLOSTER का फेसलिफ्ट वर्जन जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च किया जायेगा, जानकारी के मुताबिक कंपनी की मैनेजमेंट के हिसाब से साल 2024 के मिड में इस SUV के फेसलिफ्ट वेरिएंट को आधिकारिक तौर पर पेश किया जायेगा, मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले नए वेरिएंट में कंपनी कई कॉस्‍मैटिक बदलाव कर सकती है जिसमें LED प्रजेक्टर हेडलैम्प्स, पैनारोमिक सनरूफ और ADAS Level 2 के साथ ही कई नए फीचर्स को भी फेसलिफ्ट वेरिएंट में दिया जायेगा, हालांकि इंजन के स्‍तर पर बड़ा बदलाव होने की संभावना कम है | फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में TOYOTA FORTUNER को फिलहाल MG की GLOSTER से ही चुनौती मिलती है।

MITSUBISHI PAJERO

भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें
भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें

जापान की वाहन निर्माता कंपनी MITSUBISHI भी बाजार में अपनी वापसी कर सकती है, कंपनी इस साल में अपनी फुल साइज SUV PAJERO के साथ बाजार में मौजूदगी दर्ज करवा सकती है, कंपनी TVS मोबिलिटी के साथ में कारोबार शुरू करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने करीब 26 साल पहले भारत में पहली बार अपनी कारों को पेश किया था, पुरानी PAJERO के मुकाबले नई PAJERO में कई तकनीकी बदलावों के साथ ही कॉस्‍मैटिक बदलाव भी देखने को मिलने वाले हैं | इसके अलावा इसमें ADAS Level 2 जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए जा सकते है ।

इसे भी पढ़ें- देश में सबसे ज्यादा बिकती है ये 5 कारें, कीमत 7 लाख से कम ! आँख बंद करके खरीद रहे है ग्राहक

FORD ENDEAVOUR

भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें
भारत में बिक रही FORTUNER की मुश्किलें
अमेरिकी कार कंपनी FORD भी वापसी की तैयारी कर रही है, कंपनी की योजना के मुताबिक ENDEAVOUR को भारत में एक बार फिर पेश किया जा रहा है, पुरानी ENDEAVOUR में कंपनी नए फीचर्स और लुक्‍स के साथ ही EVEREST के नाम से लॉन्‍च कर सकती है, जिससे फुल साइज SUV सेगमेंट में अभी तक TOYOTA की FORTUNER की बादशाहत को कड़ी चुनौती मिल सकती है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में तीसरी पीढ़ी की ENDEAVOUR का डिजाइन पेटेंट रजिस्‍टर करवाया है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here