TVS iQube Electric Scooter
TVS iQube Electric Scooter

भारतीय दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने अपने पॉपुलर प्रोडक्ट iQube Electric Scooter को नए अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में लॉंच कर दिया है. कंपनी ने 2022 TVS iQube को 98,564 रुपये (ऑन-रोड दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लांच किया है. 2022 TVS iQube को तीन वेरिंयंट में पेश किया गया है. इसके बेस वेरियंट की कीमत 98,564 रुपये (ऑन-रोड दिल्ली), मिड वेरिएंट iQube S की कीमत 1.08 लाख रुपये (ऑन रोड दिल्ली) रखी गई है वहीं टॉप वेरिएंट iQube ST की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें:- New Tata Nexon EV MAX की रेंज बढ़ी, कीमत 17.74 लाख से शुरू

बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड

TVS iQube Electric Scooter
TVS iQube Electric Scooter

नए 2022 TVS iQube में आईपी67 और एआईएस 156 से  प्रमाणित बड़ा बैटरी पैक लगाया गया है. ये फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। TVS iQube के बेस वेरियंट में 3.4 किलोवाट की बैटरी दी गई है जो कि 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी. मिड वेरियंट TVS iQube S में भी 3.4 किलोवाट की बैटरी दी गई है जो कि 100 किलोमीटर की रेंज देगी। टॉप वेरियंट TVS iQube ST में 5.1 किलोवाट का भारी-भरकम बैटरी पैक लगाया गया है और ये 140 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करेगी। कंपनी दावा करती है कि इसकी टॉप स्पीड 82KMPH तक की है.

फीचर्स और रंग विकल्प

TVS iQube Electric Scooter
TVS iQube Electric Scooter

नए 2022 TVS iQube को कई नए फीचर्स व 10 कलर आप्शन के साथ पेश किया गया है। इसके सभी वेरियंट में आपको TVS कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म SmartXonnect मिलेगा। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की बात करें तो बेस वेरियंट में 5 इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले व  iQube S और  iQube ST में HMI इंटरेक्शन के साथ 7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जोकि iQube ST में टचस्क्रीन के साथ आता है। इसमें  एमेजॉन और अलेक्सा कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमेेें 33 लीटर का स्पेस दिया गया है और आप इसकी डिग्गी में 2 हेलमेंट रख सकते हैं.

कैसे खरीदें

आप 2022 TVS iQube के बेस व मिडल वेरियंट को 999 रुपये टोकन अमाउंट देकर  बुक करा सकते हैं। जल्द ही देश के तमाम शहरो में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी। इसके टॉप वेरियंट को खरीदने के लिए अभी थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा. कंपनी ने न तो TVS iQube ST के दामों का खुलासा किया है और न ही ये जानकारी दी है कि इसकी डिलीवरी कब से शुरू होगी। आप TVS iQube ST को प्री-बुक करा सकते है.

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here